दिल्ली में पकड़े गए ISIS आतंकियों का बड़ा खुलासा, टार्गेट पर था राम मंदिर और देश के कई बड़े नेता

0
Ram Mandir Ayodhya

Ram Mandir Ayodhya

Spread the love

आतंकियों ने पूछताछ के दौरान बड़ा खुलासा किया है। कड़ी पूछताछ के दौरान आतंकियों ने बताया कि उनके निशाने पर देश के कई बड़े नेताओं के साथ कुछ मंदिर भी थे। मुंबई का छाबड़ा हाउस भी टार्गेट पर था।

सोमवार को दिल्ली में पुलिस की स्पेशल सेल ने ISIS के 3 आतंकियों को पकड़ा है। तीनों आतंकियों ने पूछताछ के दौरान बड़ा खुलासा किया है। कड़ी पूछताछ के दौरान आतंकियों ने बताया कि उनके निशाने पर देश के कई बड़े नेताओं के साफी कुछ मंदिर भी थे। इस दौरान आतंकियों का अयोध्या का राम मंदिर के साथ ही मुंबई का छाबड़ा हाउस भी इनके निशाने पर था। पूछताछ में तीनों आतंकियों शाहनवाज, रिजवान और अरशद ने कई बड़े खुलासे किए हैं।

टार्गेट पर थीं ये फेमस जगहें

ISIS आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस उनसे कड़ी पूछताछ कर रही है। इस दौरान पुलिस को आतंकियों के मुंह से कई बड़े राज उगलवाने में कामयाबी मिली है। आतंकी शाहनवाज उर्फ सैफी, अरशद और रिजवान ने कई बड़े खुलासे किए हैं। आतंकियों ने बताया कि देश की कई फेमस जगहें उनके टार्गेट पर थीं। इस दौरान उनका टार्गेट अयोध्या का राम मंदिर, मुंबई का छाबड़ा हाउस और देश के कई बड़े नेता थे। अपने प्लान को पूरा करने से पहले ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आतंकियों को अरेस्ट कर लिया गया है।

बरामद हुए ये सामान

दिल्ली से अरेस्ट किए गए दोनों आतंकियों के ठिकानों से पुलिस को कई संदिग्ध चीजें मिली है। इनमें हथियार के साथ हथियार बनाने वाले सामान भी बरामद किए गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार, दोनों आतंकियों के ठिकाने से पुलिस को आईईडी बनाने का सामान मिला है और इसके साथ ही पिस्टल भी बरामद की गई है। मिली जानकारी के अनुसार, इन तीनों का 26/11 से भी बड़ा हमला करने की तैयारी थी।

पढ़े लिखे हैं तीनों आतंकी

मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली में पकड़े गए तीनों आतंकी काफी पढ़े-लिखे हैं। झारखंड के हजारीबाग का रहने वाला शहनवाज माइनिंग इंजीनियरिंग कर चुका है। माइनिंग इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के कारण शाहनवाज को ब्लास्ट का सामान बनाने का तरीका आता था। इस दौरान आतंकियों ने यह भी बताया कि ब्लास्ट की प्रैक्टिस के लिए उन्होंने पुणे के जंगलों का इस्तेमाल किया था। शाहनवाज के साथ-साथ पकड़े गए दोनों साथी रिजवान और अरशद भी पढ़े-लिखे हैं। रिजवान कंप्यूटर साइंस से बीटेक कर चुका है और अरशद अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से पढ़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *